Fri. Aug 14th, 2020

जब गर्मी का मौसम प्रारम्भ हो जाये और कड़कड़ाती धूप में यदि राह चलते शीतज जल उपलब्ध हो जाये तो इससे ज्यादा अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। गुजरात के राजकोट में तापमान इन दिनों अपने चरम पर है। ऐसे में राजकोट पालिका के आह्वान पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने पहल करते हुए मुख्य मार्गों पर जगह जगह प्याउ बनाकर पानी पीने की व्यवस्था की है। देखिये एक रिपोर्ट
मन की शांति के साथ तन की तंदुरूस्ती पर ध्यान देना आज के समय की मांग है..इसी लक्ष्य के साथ इतनी अधिक गर्मीं के समय राह में चलने वाले राहगीरों को कड़ी धूप में शीतलता प्रदान करने के लिए राजकोट के स्वर्ण जयंति पर ब्रहाकुमारीज द्वारा पूरे राजकोट में गोंडल, पाटीदार चौक, रैया रोड, साधुवासवाणी रोड, नाणावटी चौक, पेडक रोड समेत लगभग 25 स्थानों पर पानी पीने के प्याउ बनाए गए और मानवता की सेवा में अपना अमूल्य योगदान दिया।
पीने के पानी की पहल के साथ मनुष्य के जीवन में मूल्यों की प्यास बुझाने का भी प्रयास कर रहा है ब्रह्माकुमारीज। आने वाले राहगीरों को पानी के साथ जीवन में मूल्यों का भी ज्ञान दे रहा है ताकि उनके जीवन से हमेशा के लिए मूल्यों की प्यास बुझ जाये। यही नहीं इसकी जागृति के लिए राजकोट के सभी सेवाकेंद्रों पर तथा घर-घर में अद्भुत रंगोली बनाई गइ। जिसका थीम था पानी का परब, दुआएं अरब,। वहीं बच्चों के लिए भी जल ए जीवन विषय पर चित्र स्पर्धा का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *