Fri. Oct 23rd, 2020

माउण्ट आबू एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में जन समुदाय के लिए कार्यरत ब्रह्माकुमारीज़ के संचालित सामुदायिक रेडियो स्टेशन, रेडियो मधुबन को केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के द्वारा नई दिल्ली में आयोजित हुए 7वें राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन के दौरान केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने तीन अलग-अलग कैटेगरी में 3 राष्ट्रीय अवार्ड से नवाज़ा।
रेडियो मधुबन द्वारा प्रसारित होने वाले कार्यक्रम नन्हें सितारे को वर्ष 2018 के लिए कम्युनिटी एंगेजमेंट कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार, मारवाड़ी भाषा में आपणो समाज जो मारवाड़ी भाषा में स्थानीय लोगों द्वारा निर्माण और प्रसारित किया जाता है, उसे वर्ष 2018 के लिए प्रमोटिंग लोकल कल्चर कैटेगरी में तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ। मारवाड़ी भाषा में प्रसारित कार्यक्रम ‘गांव री बातें‘ को वर्ष 2019 के लिए प्रमोटिंग लोकल कल्चर कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ।
सूचना प्रसारण द्वारा आयोजित होने वाले 7वें राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन में पूरे देश के 250 से ज़्यादा सामुदायिक रेडियो ने भाग लिया, जिनमें से पांच अलग-अलग विभाग में वर्ष 2018 के लिए 14 एवं वर्ष 2019 के लिए 14 राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान गए हैं। रेडियो मधुबन के हिस्से में कुल 3 राष्ट्रीय पुरस्कार आए जो की कुल पुरस्कार के 10 प्रतिशत से ज़यादा है। इस तरह रेडियो मधुबन ने देश में ब्रह्माकुमारीज, माउंट आबू और राजस्थान का नाम रोशन किया है।
उक्त पुरस्कार रेडियो मधुबन के स्टेशन मैनेजर यशवन्त पाटिल को केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रदान किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में रेडियो मैनेजर और कोआर्डिनेटेर उपथित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *