Mon. Oct 25th, 2021

ब्रह्माकुमारीज संस्थान मंडावली सेवाकेन्द्र पर स्थानीय मीडियाकर्मियों के लिए एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। समाधान परक पत्रकारिता समय की मांग विषय पर आयोजित संगोष्ठी में देश के सबसे बड़े मीडिया संस्थान इंडियन इस्टीटयूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन महानिदेशक प्रो संजय द्विवेदी, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन वेलफेयर के अध्यक्ष राजीव निशाना, दिल्ली पत्रकार संघ के महासचिव अमलेश राजू, मीडिया प्रभाग के राष्ट्रिय संयोजक बीके सुशांत, मंडावली सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके सुनिता समेत कई लोग शामिल हएु।
वर्तमान दौर में पत्रकारिता के लिए बदलते रुप और लेगों की आपेक्षाओं को देखते हुए अब यह बात उठने लगी है कि पत्रकारिता को समाधान परक होनी चाहिए। इसी उददेश्य को लेकर आयोजित पत्रकारों के लिए संगोष्ठी में मीडिया विद्वानों ने ना केवल समाधान परक पत्रकारिता की वकालत की बल्कि तनाव मुक्त पत्रकारिता पर भी ध्यान केन्द्रित किया ताकि लेखनी को और लोक कल्याणकारी बनाया जा सके। मीडिया विद्वानों ने इसके लिए राजयोग ध्यान को जीवन में अपनाने के लिए प्रमुखता से समर्थन किया।
इसके साथ ही मीडिया अतिथियों ने इस बात को स्वीकार किया कि जीवन में यदि सुख और आनन्द चाहिए तो उसके लिए मूल्यों को स्थान देना जरुरी है। जिससे परिवार से लेकर मीडिया क्षेत्र में कार्यरत लोगों को इस समस्या से बचाया जा सके। इस कार्यक्रम में कई पत्रकारों के साथ फरीबाद सेवाकेन्द्र की राजयेग शिक्षिका बीके पूनम समेत कई लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *