Tue. Jul 23rd, 2019

नेपाल के काठमांडू में स्थानीय ब्रह्माकुमारीज़ एवं शिक्षा प्रभाग द्वारा पशुपतिनाथ मंदिर क्षेत्र के सुमरगी हॉल में मूल्य शिक्षा द्वारा श्रेष्ठ समाज के पुनर्निमार्ण विषय पर प्रवचन तथा स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर.. नेपाल के सबसे पुराने विश्वविद्यालय.. त्रिभुवन विश्वविद्यालय के कुलपति.. प्रो. डॉ. तीर्थराज खानिया समेत मुख्यालय माउण्ट आबू से युवा प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके आत्मप्रकाश, काठमांडू सबजोन प्रभारी बीके राज समेत वरिष्ठ बीके बहनों एवं अन्य मौजूद अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
मूल्य आधारित शिक्षा के माध्यम से उन्नत समाज के निर्माण के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कई स्कूलों, कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों से 700 से ज्यादा शिक्षकों ने भाग लिया, इस अवसर पर प्रो. डॉ. तीर्थ राज खानिया ने कहा कि त्रिभुवन विश्वविद्यालय.. अपने नए स्थापित.. संकाय योग अध्ययन में आध्यात्मिकता और मूल्य शिक्षा को जोड़ने के लिए तैयार है.. आगे उन्होंने त्रिभुवन विश्वविद्यालय एवं ब्रह्माकुमारीज के बीच एम.ओ.यू हस्ताक्षर के लिए भी संस्था से अनुरोध किया। वहीं बीके आत्मप्रकाश ने जीवन में मूल्यों की आवश्यकता पर जोर दिया।
इस अवसर पर नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केशव लाल श्रेष्ठ, वरिष्ठ राजयोगी बीके राम सिंह, बीके तिलक, बीके किरण, बीके कुसुम समेत अन्य कई सदस्य भी विशेष रुप से मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम के अंत में राजयोग का अभ्यास कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *