Tue. Oct 27th, 2020

हैदराबाद, शांति सरोवर रिट्रीट सेन्टर में ब्रह्माकुमारीज़ के महिला प्रभाग द्वारा होप-हैप्पीनेस-हारमनी थीम पर प्रोजेक्ट लांच एवं क्रिएटिव ईवेंट का आयोजन किया गया था, जिसकी लांच पर खुद तेलंगाना राज्य की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई। नारी को उसकी शक्तियों से रुबरु कराने के लिए संस्था के महिला प्रभाग द्वारा होप-हैप्पीनेस-हारमनी प्रोजेक्ट को लांच किया गया, जहां तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसै सौंदर राजन ने ब्रह्माकुमारीज़ के कार्यों की प्रशंसा करते हुए ऐसे आयोजनों को वर्तमान समय के लिए बहुत आवश्यक बताया। आगे उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि किस तरह ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा दिया गया परमात्म वरदान उनके लिए सत्य साबित हुआ, वहीं संस्था की शिक्षाओं तथा आध्यात्मिकता को आन्तरिक उन्नति का स्त्रोत बताया, साथ ही संस्था द्वारा लगाए गए स्पीचुअल फेयर का भी उद्घाटन कर अवलोकन किया। प्रोजेक्ट के लांच पर राज्यपाल के साथ एवरेस्ट शिखर पर चढ़ने वाली पहली भारतीय दिव्यांग पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा, बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री ग्रेसी सिंह, बालों से ट्रक खीचने वाली गीनिज़ वर्ल्ड रीकार्ड होल्डर बीके रानी, राज्य के वीमेन एण्ड चाइल्ड वेलफेयर डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी एम. जगदीश्वर, एसोसिएशन ऑफ लेडी एन्त्रेप्रेंयूर्स ऑफ इंडिया की डायनैमिक प्रेज़िडेन्ट रामा देवी, पूर्व विजिलेंस कमिश्नर रंजना कुमार, संस्था के महिला प्रभाग की अध्यक्षा बीके चक्रधारी, मुख्यालय संयोजिका बीके सविता, शांति सरोवर की निदेशिका बीके कुलदीप ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। ट्रेन हादसे में अपने दोनों पैर गंवा देने के बाद भी.. दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउण्ट एवरेस्ट पर फतेह करने वाली अरुणिमा सिन्हा ने ब्रह्माकुमारीज़ के मंच से महिलाओं को बड़े से बड़ी परिस्थिति में भी अपने हौसले और जस्बे को कायम रखने की सलाह दी, वहीं ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान में भोपाल के अरेरा कॉलोनी सेवाकेन्द्र की प्रभारी तथा गीनिज़ वर्ल्ड रीकार्ड होल्डर बीके रानी ने भी अपने जीवन के लम्हों से अवगत कराते हुए राजयोग मेडिटेशन को अपनी ऊर्जा का माध्यम बताया। आगे फिल्म अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान से जुड़ने के बाद जीवन में आए श्रेष्ठ बदलावों को साझा किया।
इस अवसर पर एक ओर जहां बीके चक्रधारी ने इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य बताया, वहीं बीके कुलदीप ने आमंत्रित सभी अतिथियों का दिल से आभार माना, आगे अन्य मुख्य अतिथियों ने भी इस आयोजन के प्रति अपने दिल के उदगार व्यक्त किए।
इस कार्यक्रम के दौरान ग्रेसी सिंह एंड टीम द्वारा सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, वहीं बीके रानी ने अपने बालो से बस खींचकर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *