Tue. Jun 15th, 2021

Gwalior, Madhya Pradesh

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के युवा प्रभाग द्वारा इस वर्ष के जनवरी से अगस्त तक युवाओं के लिए विश्व शांति के लिए युवा विषय पर अभियान चलाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत ब्रह्माकुमारीज संस्थान के ग्वालियर स्थित लश्कर सेवाकेन्द्र द्वारा मेरा परिवार सुरक्षा चक्र विषय पर ऑनलाईन वेबिनार का आयोजन किया गया। इस वेबिनार में शहर के प्रतिष्ठित फिजिशियन तथा वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. शिवशंकर, लश्कर सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके आदर्श तथा बीके प्रहलाद शामिल हुए। इस कार्यक्रम के दौरान डॉ. शिवशंकर ने कहा कि मनुष्य को दूसरों के साथ हमेशा सहयोगात्मक रवैय्या अपनाना चाहिए। इससे लोगों की दुआ भी मिलती है और सदभावना का भी विकास होता है।
इस असवर पर लश्कर सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके आदर्श ने कहा कि हम सब एक परमात्मा के बच्चे है। इस भाव और भावना से कार्य करेंगे तो एक दूसरे के सुरक्षा कवच बन जायेगें। जिसके बाद कार्यक्रम में जुड़े लोगों को ईश्वरानुभूति भी करायी गयी।
इसके साथ ही लश्कर सेवाकेन्द्र द्वारा आपकी बात अपनों के साथ कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें जोशी हास्पिटल की निदेशिका डॉ. स्वाती जोशी ने कहा कि जब हम अपनी दिल की बात अपनो के साथ करते है तो मन हल्का हो जाता है। परमात्मा सबसे ज्यादा अपना और गहरा सम्बन्ध वाला होता है। इसलिए उनके साथ हमेशा अपने दिल की बात करनी चाहिए।
इस कार्यक्रम में लश्कर सेवाकेन्द्र की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके ज्योति ने अपनों की बात अपनो के साथ पर विचार व्यक्त करते हुए राजयोगाभ्यास कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *