Mon. Oct 14th, 2019

हर साल विश्व में 8.8 मिलियन लोग कैंसर से मरते है… मध्यप्रदेश नरसिंहपुर के गाडरवारा में रोटरी क्लब द्वारा कैंसर जागरूकता परीक्षण एवं निदान शिविर का आयोजन महावीर भवन में किया गया… जिसमे नरसिंहपुर सेवाकेंद्र की संचालिका बीके कुसुम को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया…
इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष मोहन चोपडा, संचालक रामकुमार, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ श्याम समेत कई गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति रही जिन्हें बीके कुसुम ने ईश्वरीय सौगात भेट की…

कोटा के बाद.. अब इंदौर में जादूगर सम्राट हैरी के… जादुई कारनामें देखने को मिले। जादू हमारे भारत की प्राचीन कलाओं में से एक कला है.. जादू कोई अंधविश्वास नहीं अपितू आर्ट है। इस नायाब कला का प्रदर्शन देते हुए सम्राट हैरी ने कई संदेश दिए।
अमितेश नगर ज्ञान शिखर क्रिश्नोदय नगर
क्षिपा समर पार्क

इंदौर के ज्ञान शिखर, अमितेश नगर, क्रिश्नोदय नगर, क्षिपा एवं समर पार्क में कार्यक्र्रमों का आयोजन हुआ, जहां सम्राट हैरी ने सर्वधर्म सद्भावना का संदेश देते हुए एक निराकार परमात्मा को सभी धर्मों का पिता बताया, वहीं लघु नाटिका के माध्यम से नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी दी। इन आयोजनों में इंदौर ज़ोन की क्षेत्रीय समन्वयक बीके हेमलता समेत शहर के कई विशिष्ट लोगों की भी मुख्य उपस्थिति रही। साथ ही साथ हज़ारों की संख्या में लोग सम्राट हैरी के हैरतअंगेज़ कारनामों से बेहद आश्चर्यचकित हुए।
इस दौरान बीके हेमलता ने बताया कि किस तरह राजयोग ध्यान के माध्यम से जीवन में मनोबल, एकाग्रता और दृढ़ता की शक्ति से मन इच्छित सफलता प्राप्त की जा सकती है। वहीं मौके पर उपस्थित हुए अतिथियों ने भी अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *