Fri. Oct 23rd, 2020

Four Faces of Women

कैलिफोर्निया के सैन फैरनैनडो में 4 फेसिस ऑफ वुमेन थीम पर डायलॉग का आयोजन ब्रह्माकुमारीज़ के सेन्टर पर किया गया। इस डॉयलॉग में लीडर ऑफ द् आपोज़िशन तथा त्रिनिदाद और टोबैगो की पूर्व प्राईम मिनिस्टर कमला परसाद बिसेसर और लगभग सभी महत्वपूर्ण व्यवसायों की महिलाओं ने मुख्य रुप से शिरकत की।

ये पहली बार था, जब कमला परसाद को ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा किसी डायलॉग के लिए आमंत्रित किया गया हो। उन्होंने इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के बाद डायलॉग के दौरान अपनी खुशी ज़ाहिर भी की। मौके पर टॉप लॉयर्स, डॉक्टर्स, बैंक मैनेजर्स, कई आर्गेनाईज़ेशन्स की प्रेज़िडेन्ट्स तथा कई डिफरेंट फैट्स की लीडर्स भी इस डायलॉग का हिस्सा बनी।

क्योंकि 4 फेसिस ऑफ वुमेन डायलॉग वास्तव में महिला आधिकारिता वार्ता है तो बहुत से लोगों को ऐसे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी नहीं थी। कई लोगों ने इस डायलॉग को स्वयं को महिलाओं के रुप में स्वतंत्र रुप से व्यक्त करने के लिए एक क्षण के रुप में देखा तो कुछ लोगों ने महिलाओं के रुप में उनकी भूमिका को वास्तविक रुप से समझने का अवसर समझा।

इस डायलॉग के बाद, सभी प्रतिभागी महिलाओं का कहना था कि ये सभी के लिए शिक्षाप्रद पल था जिसमें उन्हें स्प्रिचुअल नॉलेज और राजयोगा मेडिटेशन के ज़रिए स्वयं को आन्तरिक रुप से इम्पावर करने का मौका मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *