Thu. Oct 22nd, 2020

आगामी 2 अक्टूबर को देशभर में प्लास्टिक मुक्त अभियान के पहले.. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी और ज़िला कलेक्टर सुरेन्द्र सिंह सोलंकी की उपस्थिति में स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान का शुभारम्भ किया गया। शांतिवन के विशाल डायमण्ड हॉल में उपस्थित हज़ारों लोगों को सम्बोधित करते हुए ज़िला कलेक्टर सुरेन्द्र सिंह सोलंकी ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग कई तरह से हानिकारक होता है। ज़िला कलेक्टर सुरेन्द्र सिंह सोलंकी ने भी बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.. 2 अक्टूबर से पूरे देश में प्लास्टिक मुक्त अभियान का शुभारम्भ करेंगे। जिसमें ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान बड़े सहयोगी बने है, केवल अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय में ही नहीं बल्कि पूरे देश में स्थित 4 हज़ार से ज़्यादा सेवाकेन्द्रों से भी प्लास्टिक का उपयोग ना करने की अपील की है, जिसका प्रयास निश्चित तौर पर सफल होगा।
इस मौके पर राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी एवं कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने भी भारत को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने की इस मुहिम से सभी से जुड़ने का आह्वान किया।
इस अवसर पर सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, यू.आई.टी सचिव कुशल कोठारी, नगरपालिका के अधिशासी अभियंता शैलेन्द्र जोशी, विकास अधिकारी त्रिकम देव देवल, तहसीलदार दिनेश आचार्य, एडिशनल डी.ओ. गोपालाराम पुरोहित, पी.डी.सी दलपतराम पुरोहित तथा अन्य कई लोग उपस्थित थे। इस दौरान शांतिवन कैम्पस में सदस्यों द्वारा रैली निकाली गई, वहीं कार्यक्रम में मौजूद दानवाव प्राथमिक तथा उच्च माध्यमिक स्कूल के बच्चे.. भी तलहटी से मनमोहिनीवन तक की यात्रा में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *