Wed. Nov 20th, 2019

भारत सरकार के परिवहन केन्द्रीय राज्यमंत्री विजय कुमार सिंह.. एक दिवसीय दौरे पर मुख्यालय शांतिवन पहुँचे, जहां मनमोहिनीवन काम्प्लेक्स के ग्लोबल ऑडिटोरियम में आर्किटेक्ट तथा वास्तुशास्त्रियों के सम्मेलन में उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आध्यात्म से सभी समस्याओं का समाधान सम्भव है.. चाहे वो राजनीति का हो या फिर किसी भी क्षेत्र का उन्होंने ट्रैफिक नियमों को कड़े.. किए जाने पर.. कहा कि सड़क दुर्घटना में हर वर्ष 1 लाख 60 हज़ार लोगों की मौत हो जाती है, इसलिए उनकी ज़िन्दगी बचाने के लिए.. ऐसे नियम बनाए गए है। इस अवसर पर संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी ने भी अपने आशीर्वचन देते हुए जीवन में अपनत्व का भाव अपनाने की बात कही, वहीं महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष ने विश्व एक परिवार का संदेश दिया।
5 दिवसीय इस सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर.. दादी जानकी एवं मुख्य अतिथियों में वी.के. सिंह, पंजाब में आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट की चीफ आर्किटेक्ट सपना प्रभाकर, बीके संतोष समेत मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, बिहार मुज़फ्फरपुर सबज़ोन प्रभारी बीके रानी, बीके कीर्ति समेत अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने दीप प्रज्वलित कर अपने-अपने विचार रखें।
इससे पूर्व शांतिवन परिसर में वी.के. सिंह ने पौधारोपण कर पर्यावरण बचाने का भी संदेश दिया, जहां मौके पर संस्था के महासचिव बीके निर्वैर तथा अन्य सदस्यों की भी मुख्य उपस्थिति रही। इस दौरान बीके निर्वैर से उन्होंने मुलाकात कर संस्था की गतिविधियों की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *