Sun. Aug 18th, 2019

A joint effort of the Om Shanti Retreat Center and Honda Motors, organized free health camp in Farrukhnagar of Gurugram.

गुरूग्राम के फारूखनगर सेवाकेंद्र पर ओम् शांति रिट्रीट सेंटर व होण्डा मोटर्स के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित निशुल्क स्वास्थ शिविर में 160 लोगो ने अपने स्वास्थ की जांच कराई व उन्हें निशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई। शिविर में विशेष रूप से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पाताल के डॉक्टर्स की टीम ने स्थानीय निवासियों की जांच की साथ ही बिमारियों से बचने के लिए साफ-सफाई पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी।

शिविर के दौरान के हमारें संवादाता ने डॉक्टर्स व जांच कराने आए लोगो से बातचीत की।

शिविर में स्थानीय पार्षद मिथलेश कुमारी ने कहा कि शिविर के द्वारा लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा होती है, साथ ही इस प्रकार के आयोजनों में उन्होंने अपनी तरफ से भी भरपूर सहयोग देने की इच्छा जताई।

इसी क्रम में ओम् शांति रिट्रीट सेंटर में आर्ट ऑफ लीविंग संस्थान द्वारा क्रार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उनके इकत्तीस अनुयायीयों ने भाग लिया। जिन्हें स्वामी नंद किशोर ने मेडिटेशन द्वारा परमसत्ता से मन के तार जुड़वाकर गहन शांति की अनुभव कराया, साथ ही मेडिटेशन द्वारा गहन अनुभूतियों करने के लिए कुछ जरूरी बातें भी बताई।

वहीं यूके की बीके मार्गरेट ने बीके सदस्यों को राजयोग की द्वारा आत्मा के आंतरिक गुणों की गहन अनुभूती करने व गुणों को अपने दैनिक जीवन में उपयोग कर अपने जीवन को सार्थक बनाने की कई रोचक बातें बताई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *