Tue. Jul 23rd, 2019

Mt. Abu, Rajasthan

माउण्ट आबू के ज्ञान सरोवर से है जहां संस्था के प्रशासक प्रभाग द्वारा बेहतर प्रशासन के लिए मानसिकता के नवीनीकरण विषय पर सम्मेलन का शुभारम्भ हुआ, जिसमें देश भर से आए प्रशासकों, अधिकारियों एवं प्रबंधकों ने हिस्सा लिया।
त्रिदिवसीय इस सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय सरकार आयुष मंत्रालय के संयुक्त सचिव रोशन जग्गी, ओड़िशा लोकायुक्त डॉ. देबब्रता स्वाईन, संस्था के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, आगरा श्रम न्यायालय पूर्व पीठासीन अधिकारी सीताराम मीना, प्रभाग की अध्यक्षा बीके आशा, राष्ट्रीय संयोजिका बीके अवधेश, मुख्यालय संयोजक बीके हरीश, सचिव शैलेश समेत अन्य विशिष्टजनों ने दीप प्रज्वलित कर किया।
सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में अपना वक्तव्य देते हुए रोशन जग्गी ने कहा कि जनता की समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए प्रशासकों को स्वयं के जीवन को आध्यात्मिक शक्ति से सम्पन्न करना होगा, वहीं अन्य अतिथियों ने विज्ञान और आध्यात्म के संतुलन को ज़रुरी बताया। इस दौरान प्रभाग के वरिष्ठ सदस्यों ने प्रशासन को बेहतर तरीके से संचालित करने पर अपने विचार रखे साथ ही सेवा भाव की मानसिकता द्वारा प्रशासन की कार्य प्रणाली को बेहतर बनाने की भी बात कही।
सम्मेलन के चलते विडियो द्वारा संस्था के महासचिव बीके निर्वैर का शुभकामना संदेश भी सभी को सुनाया गया, जिसके पश्चात् बीके अवधेश कॉमेन्ट्री के माध्यम से सभी को राजयोग का अभ्यास कराकर गहन शांति की अनुभूति कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *