Mon. Oct 14th, 2019

परमात्मा परम कलाकार है जो आत्मा में संगीत भरता है और कलाओं में निखार लाने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संगठन द्वारा प्रशिक्षित राजयोग मनोबल को बढ़ाता है। जिससे मन की क्षमताओं का विकास होता है, यह कहना है प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री प्रतिमा कानन का
प्रतिमा कानन माउण्ट आबू में स्थित ब्रह्माकुमारीज़ ईश्वरीय विश्वविलद्यालय के ज्ञान सरोवर में कला एवं संस्कृति प्रभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थी।.. इस सम्मेलन का विषय रहा शांत व आंनदमय जीवन की ओर कलाकार.. जिसमें मौजूद अन्य मुख्य अतिथियों में केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के अतिरिक्त निदेशक राजीव जैन, नृत्य ज्योति कथक केन्द्र के निदेशक ज्योति खण्डेलवाल, प्रसिद्ध अभिनेत्री अरुणा सांगल, मलयालम फिल्मों की अभिनेत्री संयुक्ता वर्मा, कथक नर्तक हेमंत पाण्डे ने भी कार्यक्रम के प्रति अपने विचार रखे।
इस अवसर पर प्रभाग की अध्यक्षा बीके कुसुम, मुख्यालय संयोजक बीके सतीश, मुम्बई से आई प्रभाग की वरिष्ठ सदस्या बीके नीहा, मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा, शिक्षा प्रभाग के अध्यक्ष बीके मृत्युंजय, बीके प्रेम समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जीवन को दिव्यगुणों से सुशोभत कर कलाकार को सम्पन्न बनने की शुभआशाएं व्यक्त की।
इस सम्मेलन का उद्घाटन सभी विशिष्ट महमानों एवं संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा किया गया था, जिसके पश्चात् अलग-अलग क्षेत्रों से आए कलाकारों ने नृत्य की प्रस्तुति भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *