Fri. Dec 6th, 2019

Mount Abu, Rajasthan

महिलाओं को अपने विचारों से अपनी बेटी को राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करना चाहिए, आध्यात्मिक शक्तियों की ऊर्जा से परिपूर्ण ब्रह्माकुमारी ब्रहनों का सानिध्य समाज को सकारात्मक दिशा में ले जाने में सक्षम हैं.. ये कहना है.. महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश का ममता भूपेश राजस्थान के माउण्ट आबू स्थित ज्ञान सरोवर में आयोजित राष्ट्रीय महिला सम्मेलन में सम्बोधित कर रही थी.. जहां उद्घाटन सत्र में ममता भूपेश समेत राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा, ज्ञान सरोवर की निदेशिका बीके डॉ. निर्मला, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव व प्रवक्ता संगीता गर्ग, प्रभाग की अध्यक्षा बीके चक्रधारी, शिक्षा प्रभाग की उपाध्यक्षा बीके शीलू, महिला प्रभाग की मुख्यालय संयोजिका बीके सविता ने दीप जलाकर सम्मेलन का आगाज़ किया।
इस सम्मेलन का विषय रहा.. खुशहाल महिला, खुशहाल परिवार.. जिस पर चर्चा करते हुए बीके डॉ. निर्मला ने आध्यात्मिक ज्ञान के माध्यम से किसी के कुटिल स्वभाव, संस्कार को मन में ना रखकर उसके प्रति शुभ कामनाओं को स्थान देने की बात कही, वहीं.. बीके चक्रधारी ने नारी शक्ति को परिवार की धुरी बताते हुए अपने विचार रखे। इस अवसर पर रेखा शर्मा ने कहा कि महिला विभिन्न रुपों में परिवार, समाज व देश की सेवा करती है.. त्याग, तपस्या व सेवा की प्रतिमूर्ति ये महिलाएं.. राजयोग के माध्यम से अपने सामर्थ्य को जागृत कर सकती है। वहीं संगीता गर्ग ने कहा कि महिलाओं को किसी भी परिस्थिति में आशावादी मानसिकता नहीं छोड़नी चाहिए।
सम्मेलन के दौरान अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने भी आयोजित विषय पर अपने विचार व्यक्त किए, जिसके पश्चात् उपस्थित प्रतिभागी महिलाओं को राजयोग का अभ्यास कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *