Sat. Oct 24th, 2020

Mount Abu, Rajasthan

रंगों, गुजिया, गुलाल और बुराई पर अच्छाई के रंगों की प्रतीक.. होली त्योहार की आप सभी को बधाई.. आज बुलेटिन की शुरुआत होली पर्व की खबरों से करते हुए सीधे चलते है.. माउण्ट आबू में आरावली की पहाड़ियों पर स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के ज्ञान सरोवर में जहां विदेशी मेहमानों ने अलग ही रुप में रंगों का त्योहार मनाया।
भारत के प्रमुख त्योहारों में से एक है होली, जिसे आम तौर पर लोग ‘रंगों का त्योहार‘ भी कहते हैं.. होली के साथ कई प्राचीन पौराणिक कथाएं भी जुड़ी हैं और हर कथा अपने आप में विशेष है.. आज के दिन.. रंगों से पूरा देश रंगीन हो उठा लेकिन आध्यात्मिक रंगों की अपनी एक अलग छाप है। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय समेत अन्य शहरों में भी होली की धूम देखने को मिली। सद्भावना और पवित्रता के इस पर्व को अलौकिकता के साथ मनाया गया, जहां तिलक लगाकर सच्ची होली परमात्मा के साथ अलौकिक रुप से मनाने के लिए प्रेरित किया गया।
माउण्ट आबू के ज्ञान सरोवर में विदेशियों के साथ अलग ही अंदाज में होली मनाई गई, इस अवसर पर अलग-अलग देशों से आए लोगों ने होली तो मनाई ही साथ ही पानी बचाने के संदेश समेत पर्यावरण के अनुकूल एक दूसरे को रंग लगाकर एकता एवं भाईचारे का संदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *