Tue. Dec 10th, 2019

माउण्ट आबू के ज्ञान सरोवर में मीडिया प्रभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन के उदघाटन सत्र में राजस्थान विश्वविद्यालय दूर संचार विभाग के पूर्व अध्यक्ष संजीव भानावत, ज्ञान सरोवर की निदेशिका बीके डॉ. निर्मला, दैनिक भास्कर देहरादून के सलाहकार सम्पादक शैलेन्द्र सक्सेना, दैनिक हिंदुस्तान के सहायक सम्पादक दिनेश तिवारी, प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा, उपाध्यक्ष बीके आत्मप्रकाश, माखन लाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. कमल दीक्षित, प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके सुशांत, मुख्यालय संयोजक बीके शांतनू, क्षेत्रीय संयोजिका बीके चंद्रकला समेत अन्य वरिष्ठ मीडियाकर्मियों ने दीप प्रज्वलित कर सम्मलेन का शुभारम्भ किया।
सम्मेलन में देश के सैकड़ों मीडिया प्रभारियों और कर्मियों ने भाग लिया, जिसका विषय… रहा.. मीडिया, अध्यात्मिकता और रुपांतरण..। इस पर चर्चा करते हुए अतिथियों ने कहा कि विश्व रुपांतरण के लिए सबसे पहले स्व रुपांतरण की ज़रुरत है, मीडिया की भूमिका है.. कि समाज के हर वर्ग के अवमूल्यन को रोकना।
इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों का भी यही कहना था.. कि सामाजिक रुपांतरण में मीडिया की महती भूमिका है.. समाज में अनेक समस्याएं है, उन समस्याओं को समाप्त करने में मीडिया अपनी शक्ति का प्रयोग करके निजात दिला सकती है… जो कि आध्यात्मिकता से ही सम्भव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *