Sun. Oct 25th, 2020

यूपी बरेली में सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसे सम्बोधित किया आए.एम.ए बरेली के अध्यक्ष डाॅ. राजेश अग्रवाल। कार्यक्रम में पी.ए.सी कमांडेंट विकास वैद्य एवं महाराजा अग्रसेन समिति के महामंत्री संदीप अग्रवाल भी मौजूद रहे। इंदौर के कलानी नगर में भी दो अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन रहा.. जहां पहला कार्यक्रम शान्ति, सद्भावना और विकास के उद्देश्य को लेकर सर्वधर्म सम्मेलन रखा गया, जिसमें हिन्दु धर्म से अविनाशी अखण्ड धाम के संचालक महामण्डलेश्वर चैतन्य स्वरुप जी महाराज, मुस्लिम धर्म से म.प्र. कांग्रेस कमेटी के सचिव व पार्षद अनवर कादरी, सिख धर्म से गुरुद्वारा के ध्यानी जी, ईसाई धर्म से समाजसेवी व धर्म उपदेशक कुमारी अनुग्रह डविड, जैन धर्म से महर्षी अरविन्द सोसाइटी की अध्यक्षा डाॅ. सुमन कोचर उपस्थित हुई। वहीं दूसरे कार्य्रकम में बी.एस.एफ हाऊसिंग बोर्ड के अध्यक्ष पी.वी. बंसल, हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट के.सी. गुप्ता ने शिरकत की। इसी प्रकार गुरुग्राम के पालम विहार सेवाकेन्द्र द्वारा कार रैली निकालकर लोगों को परमात्म संदेश दिया गया, जिसमें कलश यात्रा भी विशेष रुप से शामिल रही। उद्घाटन अवसर पर नोर्थ केप यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डाॅ. प्रेम व्रत, म्युनिसिपल कार्पोरेशन के ज्वाइंट कमीश्नर डाॅ. गौरव, इंकम टैक्स के असिस्टेंट डायरेक्टर सुनील यादव एवं एडिशनल डायरेक्टर दिप्टी अत्र ने अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्रभारी बीके उर्मिल, बीके सुदेश, सीए वीरेन्द्र गुप्ता की विशेष मौजूदी रही।
इसी तरह पंजाब के अबोहर, ढकोली, मध्यप्रदेश के डिण्डौरी, झारखण्ड के गुमला, कोलकाता म्यूज़ियम, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में कार्यक्रम सम्पन्न हुए जहां 84वीं महाशिवजयंती के उपलक्ष्य में बीके बहनों ने सभी को इस पर्व का वास्तविक अर्थ बताया।
बेंगलुरु के कुमारा पार्क एवं चेन्नई के रतन बाज़ार में बहुत ही सुन्दर एवं आकर्षक झांकियों का विशेष आयोजन रहा.. दिल्ली के लक्ष्मी नगर शास्त्री नगर, शकरपुर में शिव मंदिर में कार्यक्रम सम्पन्न हुए एवं शहर में शोभायात्रा निकाली गई, वहीं राजस्थान के पिलानी, रतनगढ़ तथा सुजानगढ़ में भी शिवध्वजारोहण के पश्चात् अपनी बुराईयों का त्याग कर सच्ची शिवजयंती मनाने का आह्वान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *