Wed. Apr 24th, 2019

West Bengal

राष्ट्रीय मत्स्य कृषक दिवस के उपलक्ष्य में पश्चिम बंगाल के बैरकपुर स्थित केंद्रीय अंतर्देशीय मत्स्य अनुसंधान संस्थान द्वारा किसानो के लिए तनाव प्रबंधन एवं राजयोग मेडिटेशन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें श्यामनगर से राजयोग शिक्षिका बीके ऋत्विका को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया वही इंस्टिट्यूट की डायरेक्टर बीके दस भी मौजूद रही. कार्यक्रम में बीके ऋत्विका ने किसानों को आत्मा अनुभूति के साथ परमात्मा अनुभूति करने की विधि सिखाई. अंत में राजयोग का अभ्यास भी कराया गया।
वही हरप्रसाद शास्त्रीय विद्या भवन में स्ट्रेस फ्री लाइफ विषय पर श्यामनगर सेवाकेंद्र से बीके नेहा ने 5वी से 9वी कक्ष्या के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया. इस मौके पर स्कूल की प्राचार्या भट्टाचार्जी समेत पूरा स्टाफ मौजूद रहा. अंत में बीके नेहा द्वारा मेडिटेशन सेशन भी लिया गया.
आगे सेंट्रल इनलैंड मत्स्य अनुसंधान संस्थान में वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के लियें भी तनाव प्रबंधन पर कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसे बीके ऋत्विका ने संबोधित किया। इस मौके पर बीके ऋत्विका ने सभी को स्वयं की वास्तविक पहचान कराई और सेवाकेंद्र पर आने का निमंत्रण दिया।
इसी क्रम में आगे ब्रह्माकुमारीज और लायंस क्लब द्वारा तारकनाथ बालिका विद्यामंदिर स्कूल में फ्री हेल्थ चेक अप का आयोजन किया गया. इस मौके पर राजीव गांधी मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद से डॉ. रामकृष्ण पार्थ, लायंस क्लब के एच.आर डॉ जी.सी मोनादल. वार्ड नं.2 के पार्षद मोहन दास, वार्ड नं.3 के पार्षद बिभा बिस्वास एवं ब्रक्माकुमारिज से बीके खुसबू उपस्थित रही. इस मौके पर कई लोगो ने इस कार्यक्रम का लाभ उठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *