Fri. Oct 23rd, 2020

Program with joint initiative of Brahma Kumaris and Ranchi University in Ranchi

रांची यूनिवर्सिटी और ब्रह्माकुमारीज के शिक्षा प्रभाग व रांची सेवाकेंद्र द्वारा वैल्यू एजुकेशन एंड स्प्रिचुअलिटी प्रोग्राम का आयोजन आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में किया गया। जिसमें माउंट आबू ये आए शिक्षा प्रभाग के उपाध्यक्ष बीके मृत्युंजय ने स्प्रिचुअल एजुकेशन और राजयोग मेडिटेशन का महत्व बताया।
शिक्षा में मूल्यों का समावेश करना ही उच्च जीवन का आधार है। इसी उद्देश्य के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें यूनिवर्सिटी के उपकुलपति रमेश पांडे ने कहा कि आंतरिक सुख के लिए ये जरूरी है कि स्वयं में जो अच्छी बातें हैं उसका अवलोकन करें।
शिक्षा में मूल्यों का समावेश किया जाए तो समाज बहुत ही सुंदर बन सकता है ऐसा कहना था रांची सेवाकेंद्र प्रभारी बीके निर्मला का, जो उन्होंने कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।
इस उपलक्ष्य में बीके पंडियामणि ने शिक्षा में मूल्यों को शामिल करने के महत्व को बताते हुए, प्रभाग की सेवाओं की जानकारी भी दी।
इस दौरान सभी वरिष्ठ सदस्यों को यूनिवर्सिटी के द्वारा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया और उपस्थित युवाओं से, गुणों को धारण कर सफलता हासिल करने की सलाह दी।
रांची सेवाकेंद्र पर भी सफलता की कुंजी आध्यात्मिक मूल्य, खुशी एवं एकाग्रता विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर आए बीके मृत्युंजय ने कहा कि स्व उन्नति के लिए संकल्प, श्रेष्ठ व शक्तिशाली होने चाहिए। तभी इस विशेष युग संगमयुग का विशेष लाभ ले सकेंगे।
अंत में सभी ने केक काटकर खुशियां मनाई व उपस्थित लोगों से राजयोग के अभ्यास द्वारा गुणवान बनने का आहवान किया। इस अवसर पर बीके अनन्ता, बीके शेफाली, बीके लीना समेत अनेक अतिथि व विशिष्ट लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *