Sat. Oct 24th, 2020

मानवता, शक्ति और आध्यात्मिकता के 12वें विश्व संगम के दो दिवसीय कार्यक्रम का कोलकाता में समापन हुआ, जिसमें विभिन्न धर्मों से हिंदू समेत ईसाई, इस्लाम, बौद्ध, सिख, पारसी धर्म के प्रतिष्ठित धार्मिक नेता एवं ब्रह्माकुमारीज़ भी विशेष तौर पर आमंत्रित थे। मानवता, शक्ति और आध्यात्मिकता पर विश्व संगम एस.आर.ई.आई फाउण्डेशन तथा कनोरिया फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था जिसमें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जयदीप धनकड़ समेत श्री शारदा मथ एवं रामकृष्ण मिशन के असिस्टेंट जनरल सेक्रेटरी.. प्राव्रजिका अतन्द्राप्राना, निवेदिता विद्या मंदिर की प्रिंसिपल प्राव्रजिका दिव्यानन्दप्रना, ब्रह्माकुमारीज़ की ओर से मुम्बई से आए वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉ. गिरीश पटेल, सुजीत कनोरिया एवं अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों की मुख्य उपस्थिति रही।
आध्यात्मिकता के माध्यम से समाज के विकास और नागरिकों के कल्याण को लेकर इस कार्यक्रम में आए महानुभावों ने अपने विचार साझा किए, जिसके पश्चात् डॉ. गिरीश पटेल को आयोजकों की ओर से सम्मानित भी किया गया।
इस आयोजन से पूर्व रोटरी क्लब बेलुर तथा ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा संयुक्त रुप से माइंड पावर एण्ड लाइफ मैनेजमेंट विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था जहां रोटरी क्लब के प्रेज़िडेन्ट रमेश टिवारी की विशेष मौजूदगी रही। इस दौरान डॉ. गिरीश ने आयोजित विषय को लेकर सभी को प्रेरित किया और राजयोग मेडिटेशन का भी अभ्यास कराया। इस कार्यक्रम में कोलकाता म्यूज़ियम सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके कानन भी शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *