Wed. Oct 21st, 2020

Kolkata

संस्था के युवा प्रभाग द्वारा चलाए जा रहे अखिल भारतीय अभियान ‘मेरा भारत, स्वर्णिम भारत‘ आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी बस.. 13 राज्यों की सफल यात्रा करते हुए पश्चिम बंगाल के कोलकाता जा पहुंचा जहां बांगुर एवेन्यू सेवाकेन्द्र पर विशेष युवाओं के लिए ‘एक्सेपटिंग चैलेन्जिज़‘ विषय पर कार्यक्रम हुआ, इस कार्यक्रम में अतिथि के रुप में स्कूल शिक्षा के आयुक्त डॉ. सौमित्र मोहन, लेखक कृष्ण बासू, बगनान के पार्षद श्रीधर मोंडल, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके मधु तथा यात्रा के प्रभारी बीके अवनीश विशेष रुप से उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के दौरान प्रशनोत्तर सत्र में युवाओं के द्वारा अतिथियों से कई सवाल पूछे गए, जिनका उन्होंने अपने अनुभवों के माध्यम से जवाब दिया।

कोलकाता में अभियान की सफलता के लिए युवा मामले के राज्यमंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके अस्मिता को मुलाकात के दौरान अपनी शुभकामनाएं दी।

इसी के चलते अभियान में 15 युवा सदस्यों की टीम ने विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों एवं अन्य कई स्थानों में कार्यक्रमों का आयोजन कर युवा वर्ग में सकारात्मक विचार और राजयोग के अभ्यास द्वारा अन्दर व बाहर की स्वच्छता को जीवन में धारण करने की जागृति दिलाई।

इन कार्यक्रमों के अंत में शहर में रैली भी निकाली गई, जिसको बांगुर एवेन्यू ससंद के अध्यक्ष विनादे रुगंटा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इस यात्रा में स्थानीय सदस्यों समेत अभियान यात्रियों ने भी सहभागिता की, जिसका उपभोक्ता मामलों, स्व-सहायता समूह और स्व-रोज़गार मंत्री साधन पांडे, बृजवासी कम्पनी, पंजाब नेशनल बैंक के ज़ोनल ट्रेनिंग सेन्टर के द्वारा विशेष रुप से सम्मान किया गया। ये रैली बांगुर से प्रारम्भ होकर काकुरगाछी में जाकर समाप्त हुई, जिसमें बीके पदमा समेत काकुरगाछी सेवाकेन्द्र की बीके उषा की मुख्य सहभागिता रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *