Tue. Nov 12th, 2019

Jharkhand

झारखण्ड के जमशेदपुर में डिस्कवर द् हीरो विद्इन विषय पर युवा सम्मेलन आयोजित किया गया। बिश्टुपुर के माइकल जॉन ऑडिटोरियम में मिसिज़ के.एम.पी.एम वोकेश्नल कॉलेज तथा स्थानीय ब्रह्माकुमारीज़ के संयुक्त प्रयास से ये कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें गुरुग्राम के ओम् शान्ति रिट्रीट सेन्टर की राजयोग शिक्षिका बीके हुसैन ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की।

इस अवसर पर कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बहुत ही सुन्दर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। जिसके बाद मौजूद मुख्य अतिथि- मिसिज़ के.एम.पी.एम वोकेश्नल कॉलेज की प्राचार्या मीता जाखनवाल, कोल्हान विश्वविद्यालय की वी.सी शुक्ला मोहंति, प्रो. वी.सी रंजीत कुमार, अंतर्राष्ट्रीय बोक्सर अरुणा मिश्रा, कोल्हान सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके अंजू, बीके हुसैन ने दीप जलाकर उद्घाटन किया।

वर्तमान समय चुनौतियों भरे इस युग में कई परिस्थितियों से युवाओं में निराशा आ जाती है, स्वयं में मूल्यों के विकास एवं आन्तरिक सशक्तिकरण के लिए बीके हुसैन ने विद्यार्थियों को संकल्प शक्ति का महत्व बताया, वहीं दूसरे सत्र में ‘स्टाप एण्ड फ्लाई‘ विषय पर टॉक शो आयोजित हुआ, जिसमें बीके अंजू ने कई सवालों के सरल व सटीक समाधान बताएं।

कोल्हान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस सम्मेलन में 500 युवाओं ने भाग लिया, जिन्हें बीके सोनिका ने राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास भी कराया, इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति शुक्ला मोहंति ने संस्थान द्वारा समाज उत्थान के कार्यों की सराहना की, वहीं प्रतिकुलपति रंजीत कुमार ने युवा को देश की पूंजी बताया। इस मौके पर अरुणा मिश्रा ने भी अपने जीवन के अनुभव से विद्याथियों को मुश्किलों का सामना करने की कला सिखाई, जिसके बाद उन्हें शील्ड देकर सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *