Fri. Oct 23rd, 2020

Goodbye Diabetes

ओड़िशा के भुवनेश्वर में संस्थान के चिकित्सा प्रभाग और इंदिरा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेवाकेंद्र के संयुक्त प्रयास द्वारा गुडबाय डायबिटीज पर सम्मेलन का आयोजन किया गया I जिसमें माउंट आबू स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल के मधुमेह रोग विशेषज्ञ बीके डॉ. श्रीमंत साहू मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की।
समंतारापुर के रॉयल रिसोर्ट में आयोजित इस सम्मेलन का शुभारंभ ओड़िशा के पर्यटन मंत्री अशोक कुमार पांडा, सासंद डॉ. प्रसन्ना कुमार पटसनी, मेयर अनन्त कुमार जेना, चिकित्सा निदेशक सितेंद्र कुमार सौंदर्या, भुवनेश्वर सबज़ोन प्रभारी बीके लीना, यूनिट-8 सेवाकेंद्र प्रभारी बीके दुर्गेश नंदनी, इंदरा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कल्पना, बीके दमयन्ति समेत अनेक गणमान्य नागरिकों ने दीप जलाकर किया I इस दौरान सम्मेलन में ढाई हजार से भी अधिक लोग मौजूद थे।
सम्मेलन में डॉ. श्रीमंत साहू ने मधुमेह को मीठा ज़हर बताया I और कहा यह धीरे-धीरे शरीर के सभी अंगो पर अपना प्रभाव दिखाने लगता है, इस ज़हर को शरीर से निकाला नहीं जा सकता केवल इसे संयमित भोजन, शारिरिक व्यायाम और राजयोग मेडिटेशन के नियमित अभ्यास से इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है I इसके साथ ही उन्होंने लोगों को मधुमेह होने के कारणों की विस्तार से जानकारी भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *