Brahmapur, Odisha

कोरोना काल में लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में देश के सारे त्योहार एवं कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये हैं। लेकिन ब्रह्माकुमारीज संस्थान के ब्रह्मपुर सबजोन के 31वीं सालगिरह पर सेलेब्रेशन के बजाए कोरोना प्रभावितों की मदद करने का संकल्प किया गया। इसके तहत सबजोन प्रभारी बीके माला एवं बीके मंजू के निर्देशन में सात दिनों तक अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों तथा उनके परिजनों को भोजन कराने, मास्क, सेनेटाईजर तथा पानी की बोतल का वितरण किया गया।
इंसानियत ही धर्म और अध्यात्म है। इसको चरितार्थ करते हुए प्रभू उपहार रिट्रीट सेन्टर ब्रह्मपुर के संस्था से जुड़े भाई बहनों ने करोना कॉल में इस सबजोन के सालगिरह को चरितार्थ करते हुए ब्रह्मुपर स्थित एमकेसीजी मेडिकल कालेज में भर्ती करोना मरीजों तथा उनके परिजनों को सात दिन तक प्रतिदिन एक हजार लोगों को दोनो समय का भोजन, सेनेटाईजर तथा मास्क का वितरण किया गया। इसमें सहयोग ब्रह्मपुर के पुलिस अधीक्षक ने अपने पुलिकर्मियों तथा स्टाफ को भेजकर वितरण में मदद करवाया। इन सात दिनों में तकरीबन 3 हजार लोगों हो यह सुविधायें प्रदान की गयी। साथ आध्यात्मिक उन्नति के लिए साहित्य के साथ मेडिटेशन के बारे में भी बताया गया।
इस उपलक्ष्य में सबजोन प्रभारी बीके मंजू का कहना था कि इससे ज्यादा अच्छा वाषिकोत्सव नहीं हो सकता है। क्योंकि ब्रह्माकुमारीज संस्थान का लक्ष्य एवं उददेश्य लोगों की हर प्रकार से मदद करना है।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *