Sat. Oct 24th, 2020

Shanti Sarovar, Chhattisgarh

18 जनवरी.. ये वो दिन है जो विश्वभर में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के प्रत्येक सदस्य द्वारा विश्व शांति दिवस के रुप में मनाया जाता है। ब्रह्माकुमारीज़ के साकार संस्थापक ब्रह्मा बाबा ने 18 जनवरी सन् 1969 में अपनी देह का त्याग कर.. सम्पूर्ण अवस्थ को प्राप्त किया। इस वर्ष उनकी 50 वीं पुण्यतिथि पर संस्था के सभी सेवाकेन्द्रों पर विशेष कार्यक्रमों के आयोजन हुए। इन कार्यक्रमों में आए शहर के गणमान्य अतिथियों ने अपने शब्दों द्वारा बाबा को श्रद्धांजलि अर्पित की तो वहीं दूसरी ओर संस्था के सदस्यों ने मौन में रहकर बाबा की स्मृतियों को याद किया और बाबा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

रायपुर के शांति सरोवर में जब कार्यक्रम आयोजित हुआ, तो कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जन संचार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मानसिंह परमार ने कहा कि ब्रह्मा बाबा एक महामानव थे.. जिन्होंने समाज को सदाचार के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

सद्भावना समारोह में उनके

अलावा रायपुर में संस्था की क्षेत्रीय निदेशिका बीके कमला ने वर्तमान समय को सृष्टि परिवर्तन की बेला बताया।

आगे झारखण्ड के रामगढ़ कैंट में समाज सेवी कमल बगड़िया ने ब्रह्मा बाबा की स्मृति में शायरी प्रस्तुत की। इस अवसर पर आई.सी.आई.सी.आई बैंक के महाप्रबंधक रविकांत, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके बीके निर्मला ने भी पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *