Tue. Nov 12th, 2019

Saharanpur, Madhya Pradesh

संघर्ष को मानव जीवन का दूसरा नाम कहा जाता है लेकिन अगर निश्चय दृढ नहीं होता तो संघर्ष के आगे मनुष्य घुटने टेक देता हैं और फिर वो अपनी सफलता से बचने के लिए नशे को सहारा बनाते हैं जिससे निजत दिलाने के लिए संस्थान के अंतर्गत कई योजनाएं कार्यरत है। इसी के तहत मध्यप्रदेश के सहारनपुर में विशेष मेरा भारत व्यसनमुक्त भारत अभियान का शुभारम्भ आयुष राज्यमंत्री डॉ. धर्म सिंह, सांसद राघव लखनपाल सिंह, महापौर संजीव वालिगा, विधायक देवेंद्र निम, विधायक संजीव गर्ग, जिला के आयुक्त सीपी त्रिपाठी, डीआईजी शरद सच्चन, एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल समेत कई विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया।

स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रानी के निर्देशन आयोजित इस कार्यक्रम को मुख्य वक्ता एवं संस्थान के डीएडिक्शन प्रोजेक्ट के राष्ट्रीय समन्वयक बीके डॉ. सचिन परब ने संबोधित करते हुए नशे से बचने के उपाय सुझाएँ।

 

वही सहारनपुर के झाबिरन स्थित इन्टर कॉलेज में भी नशामुक्ति कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसका 600 से भी अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं स्थानीय लोगों ने लाभ किया. इस मौके पर डेपुटी एक्साइज कमिश्नर राकेश चतुर्वेदी मुख्य रूप से मौजूद रहे वही डॉ. सचिन परब ने उपस्थित सभा को नशे की लत से बचने और सकारात्मक सोच को धारण करने का संकल्प कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *