Sun. Oct 25th, 2020

Ranchi, Jharkhand

अब खबर हैं ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के युवा प्रभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान की हालहीं में आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी अभियान झारखण्ड में जा पहुंचा है जहां रांची में अभियान यात्रियों का सेवाकेन्द्र पर सदस्यों ने स्वागत किया, वहीं मुख्य रुप से पधारी महापौर आशा लकड़ा ने अपने दिल के उद्गार रखते है.. भारत देश को स्वर्णिम बनाने की मुहिम की सराहना की।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन में फायनेंस की डायरेक्टर अरुंधति पांडा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एन.डी. गौस्वामी, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके निर्मला, अभियान यात्रियों में बीके भारती, बीके पूनम, बीके विभोर समेत अन्य कई सदस्यों ने दीप जलाकर किया।

चरित्रवान युवा ही देश व समाज के लिए कुछ रचनात्मक कार्य कर सकता है। उमंग और उत्साह युवाओं के दो पंख होते है जिससे असम्भव कार्य भी उनके लिए सम्भव बन जाते है। जीवन में हर प्रकार की कला सीखने की रुचि हो ऐसा युवा ही स्व-निर्भर बन जीवन को निश्चित रुप से जी सकता है। वर्तमान समय की स्थिति का वर्णन करते हुए एन.डी. गोस्वामी ने देश को पुनः स्वर्णिम बनाने की इस पहल में युवाओं से आगे आने की अपील की। इस मौके पर बस अभियान इंचार्ज बीके भारती, सदस्या बीके शशिप्रभा ने उपस्थित लोगों से इस अभियान में जुड़कर न केवल तन से बल्कि मन के शुद्ध विचारों से सहयोगी बनने का आह्वान किया।

इस अवसर पर नन्हीं कुमारियों ने अपनी प्रस्तुतियों से युवाओं को उनके अधिकारों की याद दिलाई, जिसके पश्चात शहर में शोभायात्रा के ज़रिए जन-जन को आध्यात्मिक रुप से जाग्रत करने तथा युवाओं के जीवन में सकारात्मक एवं जीवन मूल्यों द्वारा चरित्र निर्माण की राह दिखाने का प्रयास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *