Thu. Oct 22nd, 2020

Odisha

पिछले एक वर्ष से देश के कोने कोने में बेहतर जीवन जीने का संदेश देने वाली मेरा भारत स्वर्णिम भारत आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी बस अभियान ओड़िशा के भुवनेश्वर पहुंचा तो स्वयं सुबे के राज्यपाल राजभवन में स्वागत करने से खुद को रोक नहीं सके। राजभवन में अभियान यात्रियों का स्वागत करते हुए राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि ऐसे आदर्श और मूल्यवान युवाओं से ही नए भारत का निर्माण होगा।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि वर्तमान समय देश का सबसे बड़ा क्राइसिस आइडेन्टिटी का है अर्थात् स्वयं के वास्तविक स्वरुप का ज्ञान ना हो

इस दौरान भुवनेश्वर सबज़ोन प्रभारी बीके लीना तथा अहमदाबाद से आए अभियान मैनेजर बीके श्याम ने राज्यपाल गणेशी लाल का इस आयोजन के लिए आभार माना, साथ ही उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया, वहीं राज्यपाल ने भी अभियान के सदस्यों को मोमेंटों देकर सम्मान दिया।

राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल. ने अपने मंत्रीत्व काल में हरियाणा के सिरसा में ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेन्द्र का कई बार उन्होंने अवलोकन भी किया था, जहां शांति सरोवर की प्रभारी बीके बिंदु ने उनसे आध्यात्मिक ज्ञान के कई पहलुओं पर चर्चा भी की थी, जिसका उन्होंने इस कार्यक्रम में जिक्र भी किया।

कार्यक्रम से पूर्व अभियान के भुवनेश्वर पहुंचने पर बीके लीना समेत अन्य स्थानीय वरिष्ठ बीके बहनों द्वारा अभियान का भव्य स्वागत हुआ, जिसके बाद शहर में रैली भी निकाली गई। रैली में यूनिट-8 सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके दुर्गेश नन्दिनी, बीके कल्पना, बीके तपस्विनी और बीके मंजू व अभियान के यात्रियों में माउण्ट आबू से बीके अविनाश, गुजरात से अभियान की इंचार्ज बीके अर्पिता समेत अन्य अभियान यात्री भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *