Wed. Oct 21st, 2020

Odisha

तनाव मनोस्थिति एवं परिस्थिति के बीच असंतुलन एवं असामंजस्य के कारण उत्पन्न होने वाला एक विकार है। तनाव एक द्वन्द है, जो मन एवं भावनाओं में गहरी दरार पैदा करता है, ऐसी स्थिति में हमारी कार्यक्षमता तो प्रभावित होती ही है साथ ही साथ हमारा शारीरिक व मानसिक विकास भी रुक जाता है। सभी को इस बीमारी से निजात दिलाने के लिए ओड़िशा के नबरंगपुर में ‘अलविदा तनाव‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस ग्राउण्ड में 12 दिन चले इस कार्यक्रम में, तनाव प्रबंधन विशेषज्ञ बीके पूनम मुख्या वक्ता के रूप में उपस्थित रही। इस कार्यक्रम का उद्घाटन सबज़ोन प्रभारी बीके नीलम, जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र पानिग्रही समेत कई गणमान्य अतिथियों ने दीप जलाकर किया।
इस कार्यक्रम के दौरान ‘परिवर्तन उत्सव, आनंद उत्सव, अलौकिक जन्म उत्सव, महा विजय उत्सव‘ समेत विभिन्न कार्यकलापों का भी आयोजन किया गया था।वहीं बीके पूनम ने दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान करने के लिए कुछ युक्तियां बताई।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत, ‘विश्व शांति सद्भावना मैराथन‘ का भी आयोजन किया गया था। इस मैराथन का उद्घाटन ज़िला नियोजन बोर्ड के अध्यक्ष और विधायक मनोहर रणधारी समेत अन्य अतिथियों ने मशाल जलाकर किया। इस भव्य आयोजन में सभी धर्मों के लोगों ने अपनी उपस्थिति देकर कार्यक्रम की शोभा बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *