Thu. Oct 24th, 2019

Neemuch, Madhya Pradesh

माउण्ट आबू के वरिष्ठ राजयोगी बीके सूरज के नीचम पहुंचने पर नगर के विशिष्ट एवं मध्यम वर्ग के आमंत्रित लोगों के लिए सर्वसमस्याओं के समाधान की टिप्स बताने के लिए ‘सामाधान‘ कार्यक्रम का आयोजन हुआ, अतिथि के रुप में आए विधायक दिलीप सिंह परिहार, सी.आर.पी.एफ के आई.जी. बी.एस. चौहान ने कार्यक्रम के प्रति अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता बीके सूरज ने वर्तमान समय को परिवर्तन का युग बताते हुए जीवन में श्रेष्ठ बदलाव लाने की अपील की।

इस अवसर पर स्पेशल ज़िला जज आर.पी. शर्मा, इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अशोक जैन, नीमच में संस्था के एरिया निदेशक बीके सूरेन्द्र, सबज़ोन प्रभारी बीके सविता की विशेष उपस्थिति रही।

इसी क्रम में मनासा में भी समाधान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की, जिन्हें बीके सूरज ने बताया कि शक्तिशाली मन से सभी समस्याओं का समाधान सम्भव है। पंजाबी धर्मशाला के विशाल पंडाल में ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश कुमार, चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट दिनेश देवड़ा, मनासा के नवनिर्वाचित विधायक अनिरुद्ध माधव मारु, नगर पंचायत के अध्यक्ष यशवन्त सोनी समेत कई विशिष्ट लोगों ने शिरकत की।

आगे ज़िन्दगी बने आसान‘ विषय पर हर वर्ग के लोगों के लिए कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें बीके सूरज ने आध्यात्मिक शैली को जीवन में अपनाकर जीने का अंदाज़ सीखने की अपील की, इस अवसर पर आई.जी. राजीव रंजन कुमार, कावा संस्थान की अध्यक्षा मोनालिका कुमार समेत कई प्रतिष्ठित नागरिक शामिल हुए।

इसके बाद संस्थान से जुड़े सदस्यों के लिए भी विशाल आयोजन में नीमच, जावद, मनासा, रामपुर, जीरन, मल्हारगढ़ एवं पिपलिया मण्डी आदि स्थानों से 2000 से अधिक बीके सदस्यों ने भाग लिया। इस विशाल आध्यात्मिक सभा को सम्बोधित करते हुए बीके सूरज ने राजयोग ध्यान के भिन्न भिन्न प्रयास करने की युक्ति बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *