Thu. Oct 29th, 2020

National Conference of media personnels in Bhopal

भोपाल के उद्यमिता विकास केंद्र में गुलमोहर सेवाकेंद्र द्वारा राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आयोजन किया गया। मीडिया एवं अध्यात्म से समन्वय से ही समाज में सकारात्मक परिवर्तन संभव विषय पर आयोजित इस सम्मेलन में पदम श्री वरिष्ठ पत्रकार विजयदत्त श्रीधर, वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित, दैनिक भास्कर भोपाल के एडिटर विजय मनोहर तिवारी, आई न्यूज़ नेशन की एडिटर पिनाज त्यागी, वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा, गिरिश उपाध्याय, विनोद तिवारी, एस.के त्रिपाठी, इंक मीडिया के डायेरेक्टर डॉ. आशीष द्विवेदी, नई दुनिया के संपादक सुनील शुक्ला, लेकमत के संपादक शिवअनुराग पटेरिया, लाईव इंडिया के भरत शास्त्री, मीडिया फाउण्डेशन दिल्ली के नेशनल प्रेसीडेंट राजेन्द्र जैन, मण्डीदीप की पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा जैन, भोपाल ज़ोन की निदेशिका बीके अवधेश, गुलमोहर कालोनी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रीना समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर आए सासंद आलोक संजर जी कहा कि परिवार पुस्तक में अलग अलग खण्ड की तो आज हमारे परिवार खण्ड खण्ड में हैं उन्हें प्रेम के धागे से पिरोकर सुंदर पुस्तक बनाना है। साथ ही माउंट आबू से आए पीस न्यूज़ के एडिटर बीके कोमल ने संस्थान द्वारा विश्व भर में की जा रही सेवाओं से सभी को अवगत कराया।

आज हमने आर्थिक और भौतिक रूप से तरक्की तो कर ली लेकिन जीवन में आनंद पीछे छूट गया है। जीवन में आनंद की अनुभूति ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है। कैसी ही परिस्थिति हो हमें अपने जीवन में आनंद नहीं छोड़ना चाहिए इसलिए हमें दिनचर्या में कुछ क्षण अपने लिए निकालकर परमपिता परमात्मा शिव से अपनी बुद्धि के तार जोडकर सुख, शांति और आनंद की अनुभूति जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *