Madhya Pradesh

अब बात करते हैं म.प्र की जहां सिंगरौली में नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के साथ साथ ब्रह्माकुमारीज ने भी हिस्सा लिया। जिसके अन्तर्गत मानसिक स्वच्छता पर झांकी तैयार की गई और रैली निकाली गई जिसमें महापौर प्रेमवती खैरवार, मानवाधिकारी संगठन की सक्रिय सदस्या आशा गुप्ता तथा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शोभा ने इसकी अगुवाई की। यह झांकी चुनकुमारी स्टेडियम पहुंची जहां अनेक संस्थाओं के लोग भी मौजूद थे।

 

मंदसौर में रेड क्रॉस सोसायटी, ब्रह्माकुमारीज एवं गायत्री परिवार द्वारा महात्मा गांधी जयंति के उपलक्ष्य में नशामुक्ति प्रदर्शनी का आयोजन गांधी चौराहे पर किया गया और स्वच्छता अभियान की रैली अनेक सामाजिक संगठनों एवं गणमान्य नागरिकों के सहयोग से निकाली गई। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष प्रीतेश चावला, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके समिता समेत कई अतिथि उपस्थित रहे और प्रदर्शनी का रिबन काटकर उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में उपस्थित सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्था बाहरी स्वच्छता के साथ अंदर की सफाई के बारे में सिखाती है। इस मौके पर मुख्य जिला चिकित्सालय में सभी सदस्यों ने नशामुक्त होने की प्रतिज्ञा की तथा गणमान्य नागरिकों ने जिला चिकित्सालय परिसर में झाड़ू लगाकर सभी को स्वच्छता का संदेश दिया।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *