Sat. Jul 11th, 2020

Madhya Pradesh

स्वच्छता ही सेवा अभियान के अन्तर्गत देशभर में कई स्थानों पर स्वच्छता की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने श्रमदान किया, ब्रह्माकुमारीज़ ने भी अपनी अहम ज़िम्मेवारी समझते हुए बहुत से स्थानों की सफाई की तथा लोगों को मन स्वच्छता से बाह्य स्वच्छता का आह्वान किया।

इसी कड़ी में भोपाल में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का शुभारम्भ करते हुए महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि जिस तरह हम अपने घर आंगन की सफाई रखते है, उसी तरह हमें कार्यस्थल एवं आस पड़ोस की भी साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। इस मौके पर मध्यप्रदेश सफाई कामगार आयोग के उपाध्यक्ष सूरज खरे, सुनीता खांडे, ज़ोन की निदेशिका बीके अवधेश तथा माउण्ट आबू से आए कई सदस्य मुख्य रुप से मौजूद थे।

अभियान के अंतर्गत टी.आई.टी कॉलेज में मैनेजमेंट स्टूडेन्ट्स तथा फैकल्टीज़ के लिए मोटीवेशनल सेशन आयोजित किया गया, जिसमें राजयोग शिक्षिका बीके आकृति ने आध्यात्मिक ज्ञान द्वारा अपनी बु़द्ध को क्लीन और क्लीयर बनाने की बात कही। साथ सोशल मीडिया का कम से कम उपयोग करने का आह्वान भी किया। इस मौके पर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की डॉयरेक्टर शालिनी सिन्हा मुख्य रुप से मौजूद थी।

 

बेंगलुरु के जे.पी नगर में भी सेवाकेन्द्र पर स्वच्छ भारत अभियान का भव्य रुप से शुभारम्भ किया गया, इस अवसर पर पार्षद दीपिका मंजूनाथ मुर्ती तथा मंजूनाथ रेड्डी, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके सूर्यप्रभा ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया, जिसके बाद सेवाकेन्द्र से लेकर पार्क तक शांतियात्रा निकाली गई तथा पार्क में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

 

पंजाब के लुधियान में अभियान को आगे बढ़ाते हुए छठा कार्यक्रम सेवा सिटी सेन्टर में आयोजित हुआ, जिसमें विधायक संजय तलवार, पार्षद इंद्रजीत अग्रवाल ने शिकरत कर अपनी सभी को शुभकामनाएं दी, इस दौरान विश्व शांति सदन की प्रभारी बीके सरस ने उन्हें ईश्वरीय सौगात भेंटकर सम्मान दिया, आगे शहर में रैली के माध्यम से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागृति लाई गई।

वहीं सातवां कार्यक्रम सेक्टर-32 में हुआ, जिसमें पार्षद उमेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, इस अवसर पर सिविल लाइंस सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके राज, बीके निशा ने अतिथियों को सौगात भेंट की, जिसके बाद सदस्यों ने झाडू लेकर अभियान का आगे बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *