Sun. Oct 25th, 2020

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश किसान सशक्तिकरण अभियान द्वारा जनजागृति एवं दिव्य किसान सेवा रथ के मंदसौर पहुंचने पर स्वागत किया गया। इस मौके पर उपस्थित अतिथियों ने संस्थान के कार्यों को सराहते हुए कहा कि ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जिसमें ब्रह्माकुमारी बहनें समाजसेवा न कर रहीं हो। पूरी दुनिया में यही एक ऐसा संस्थान है जिसमें बहनें तन व मन से संपूर्ण रीति समर्पित हैं।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ मंडी प्रतिनिधि प्रहलाद काबरा, भाजपा युवा मोर्चा के राजेश गुर्जर, सहकारी बैंक के अध्यक्ष मदनलाल राठौर, कृषि महाविद्यालय के डीन अशोक कृष्ण, कृषि वैज्ञानिक डॉ. पांडे, मंदसौर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके समिता, रतलाम सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सविता, कोल्हापुर से आई बीके संगीता, पूणे से आई बीके शकुंतला, बीके प्रहलाद समेत अनेक सदस्यों ने कैंडल लाइटिंग कर किया।

शाश्वत यौगिक खेती और जैविक खेती को अपनाए जाने पर बल देते हुए कृषि वैज्ञानिक प्रहलाद और अन्य वैज्ञानिकों ने कहा कि अप्राकृतिक रूप से खेती करने पर धरती की उर्वरता दिनोंदिन नष्ट होती जा रही हैं। साथ ही बीके सदस्यों ने यौगिक खेती के प्रयोग से होने वाले लाभ बताए तथा सभी को भारत सरकार द्वारा कृषि आधारित संचालित योजनाओं के विषय में उपस्थित किसानों को जानकारी दी गई। इस उपलक्ष्य में कार्यक्रम से पूर्व रैली भी निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *