Wed. Oct 28th, 2020

Madhya Pradesh

बढ़ती उम्र के लोगों में जोड़ो के दर्द की समस्या आम बात है लेकिन यदि समय पर इसका इलाज न किया जाए तो वह गठिया का रूप ले लेती है ऐसे मे ये जरूरी है कि वक्त रहते उसका इलाज किया जाए इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए रतलाम के नजरबाग कॉलोनी सेवाकेंद्र द्वारा जोड़ों का दर्द निदान निःशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। स्वस्थ रहो, मस्त रहो, जीवन भर तंदुरूस्त रहो इस थीम के अन्तर्गत यह शिविर लगाया गया जिसका सैकड़ों लोगों ने लाभ उठाया।

बड़ौदा में आनंद चिकित्सा केंद्र के संचालक और दूरचंसार विभाग में कार्यरत बीके डॉ. श्याम, माउंट आबू में ग्लोबल हॉस्पिटल से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और नेचुरोपैथिस्ट बीके डॉ. राजू ने डेमो देकर सभी को जोड़ों के दर्द के उपचार हेतु व्यायाम बताए और खाने में किन चीजों का परहेज करना जरूरी है इसकी भी जानकारी दी। इसके बाद सभी का ट्रीटमेंट शुरू किया वहीं सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सीमा ने बताया कि रतलाम के सैक्ड़ों बीके भाई बहनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बिना दवाई के दर्द से मुक्ति पाई है।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पार्षद प्रहलाद पटेल, एक्यूप्रेशर ट्रेनर तथा संस्था से जुड़े बीके मधु और बीके नरेश समेत कई अतिथि मौजूद रहे। अंत में जिन मरीजों ने इस निःशुल्क शिविर में हिस्सा लिया उन्होंने बिना दवाई के तुरंत जोड़ों के दर्द से मुक्ति पाई और अपने अनुभव सभी के साथ साझा किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *