Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में मंदसौर के सेवाकेंद्र पर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया जिसमें  बीके सदस्यों ने राष्ट्रगान गाकर देश के प्रति अपनी सम्मान की भावना प्रस्तुत की वहीं बीके समिता ने अपने देश को स्वच्छ व स्वस्थ्य देश बनाने की प्रतिज्ञा कराई , इस दौरान भारत मॉ का रूप धारण कर बीके सदस्यों ने इसे स्वर्णिम भारत बनाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर संस्थान द्वारा यह संदेश दिया गया कि भले ही हम शारिरिक रूप से स्वतंत्र हो गये हो लेकिन मानसिक रूप से अभी भी परतंत्र हैं और यह परतंत्रता केवल आध्यात्मिक मूल्यों व परमात्म शक्ति से ही खत्म हो सकती है।

इसी क्रम में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों द्वारा सभी ने जन्माष्टमी भी धूम धाम से मनायी।

वहीं इंदौर के कलानी नगर में इंदौर सेवा ट्रस्ट एवं ब्राह्मण समाज संघ की ओर से ‘एक शाम राष्ट्र के नाम’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके जयंति और राजयोग शिक्षिका बीके सुजाता को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया इस दौरान बीके जयंति को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानिता किया गया।

गुरूग्राम के पालम विहार सेवाकेंद्र पर जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिली जिसमें कृष्णा सुदामा का स्नेह मिलन, राधा और कृष्ण की रास की प्रस्तुति द्वारा सभी का मनोरंजन किया।

इस अवसर पर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके उर्मिल ने सभी से व्यर्थ संकल्पो से मुक्त होने की अपील की।

इसी क्रम में दिल्ली के डेरावाल नगर और रतलाम के शास्त्री नगर में भी राष्ट्रीय गीत गाते हुए ध्वाजारोहण किया, और ईश्वरीय ज्ञान और राजयोग के माध्यम से स्वयं की बुराईयों से मुक्त होने का आह्वान किया।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *