Sun. Oct 25th, 2020

Madhya Pradesh

जब तक मानव जीवन में मूल्य नहीं होंगे तब तक बेहतर समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है और आज मानव में मूल्यों की बहुत कमी आ गई है ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान ने मूल्यों की शिक्षा की शुरूआत की है और सब मिलकर जीवन में मूल्यों को स्थान दें तो इस धरा पर फिर से राम राज्य आ जाएगा आज के समय में यह कार्य मीडिया के सहयोग के बिना संभव नहीं है यह विचार ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू से आए मीडिया प्रमुख बीके करूणा ने भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में व्यक्त किए।

गुलमोहर कॉलोनी सेवाकेंद्र एवं मूल्यानुगत मीडिया अभिक्रम समिति द्वारा पत्रकारों के लिए यह सम्मेलन डॉ पंचनारायण मिश्र सभागार में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि म.प्र सरकार के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि ब्रहाकुमारीज द्वारा इस तरह के आयोजन इसलिए किए जाते हैं क्योकि बेहतर समाज के निर्माण की आशा की किरण मीडिया में ही दिखी है। वहीं दिल्ली से आए वरिष्ठ टीवी पत्रकार एन के सिंह, मूल्यानुगत मीडिया अभिक्रम समिति के राष्ट्रीय संयोजक और वरिष्ठ पत्रकार प्रोफेसर कमल दीक्षित समेत अनेक पत्रकारों ने बेहतर पत्रकारिता द्वारा समाज का मार्गदर्शक बनने का आहवान किया।

सम्मेलन के समापन सत्र में भोपाल सांसद आलोक संजर, वरिष्ठ पत्रकार मधुकम द्विवेदी, मीडिया प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके सुशांत ने भी अपने विचार रखे। इस सम्मेलन का सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रीना ने कुशल संचालन किया और राजयोग का अभ्यास कराया।

एडिटर्स मीट का आयोजन गुलमोहन कॉलोनी सेवाकेंद्र पर किया गया जिसमें वरिष्ठ पत्रकारों ने मीडिया और बेहतर समाज विषय पर चर्चा की। इस मौके पर मीडिया प्रमुख बीके करूणा ने कहा कि हम सभी एडिटर एक साथ मिलकर यह संकल्प करें कि ईश्वर ने हमें समाज को बेहतर बनाने का कार्य सौंपा है जिसे हम सभी मिलकर करेंगे।

इसके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार एन के सिंह, प्रोफेसर कमल दीक्षित, गिरिजा शंकर, रवींद्र जैन, प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके सुशांत ने भी मीडिया और आध्यात्मिकता को एक साथ मिलकर कार्य करने का आहवान किया।

इस मौके पर नई दुनिया के संपादक सुदेश गौर, पत्रिका के स्थानीय संपादक पंकज श्रीवास्तव समेत सभी एडिटर्स को बीके करूणा ने ईश्वरीय सौगात भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *