Sun. Jul 21st, 2019

Madhya Pradesh

इंदौर जोन की सेवाओं के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रविंद्रनाट्य गृह में शिव आनंद महोत्सव के अन्तर्गत वैश्विक ज्ञानोदय द्वारा स्वर्णिम युग विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत पूर्व न्यायमूर्ति बीडी राठी, डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र, वरिष्ठ समाजसेवी सुरेश गुप्ता, रवि डफरिया, अहमदाबाद के अंबावाड़ी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शारदा, इंदौर जोन की इंचार्ज बीके आरती द्वारा दीप जलाकर किया गया।

मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद बीके शारदा ने विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भी विश्व में रामराज्य की स्थापना करना चाहते थे और वर्तमान समय परमात्मा शिव राजयोग सिखाकर पूरी दुनिया में सुख शांति स्थापित कर रहे हैं इसके साथ ही उन्होंने जीवन में उत्साह रूपी दीपक को जगाए रखने की बात कही।

इस दौरान समाजसेवी सुरेश गुप्ता ने इंदौर जोन द्वारा 50 वर्षों में की गई जनसेवा के इतिहास को बताया व इंदौर जोन की प्रभारी बीके आरती ने सभी को कुछ समय के लिए राजयोग सीखने का आहवान करते हुए शिव ध्वज लहराया कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए माउंट आबू से आए बीके नितीन और इंदौर के कलाकारों द्वारा भी गीत व नृत्य की प्रस्तुति दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *