Thu. Oct 24th, 2019

Katanga Colony, Jabalpur, Madhya Pradesh

स्व परिवर्तन से विश्व परिवर्तन के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से ब्रह्माकुमारीज़ लगातार अपने कदम बढ़ा रही है। इसीक्रम में भवनों के निर्माण का कार्य जारी है। इसी के चलते मध्यप्रदेश के जबलपुर में कटंगा कॉलोनी के उपसेवाकेन्द्र का नवनिर्मित भवन ‘तपस्या धाम‘ सिविल लाइन में बनकर तैयार हो गया है।

इस भवन का उद्घाटन करने इंदौर की क्षेत्रिय संयोजिका बीके हेमलता, जी.एस.टी कमिश्नर प्रमोद अग्रवाल ने जैसे ही भवन में शिरकत की तो वहां मौजूद सदस्यों ने अनौखे अंदाज में सभी का स्वागत किया, चैतन्य देवियों के रुप में सजी कुमारियों एवं सेवाकेन्द्र से जुड़ें लोगों ने फुलों की वर्षा कर एवं हार पहनाकर सम्मान दिया।

इस दौरान इंदौर के ज्ञान शिखर की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा, सिविल लाइन उपसेवाकेन्द्र की संचालिका बीके मधु समेत अन्य बीके बहनों की उपस्थिति में मुख्य अतिथि बीके हेमलता तथा प्रमोद अग्रवाल ने रिबन काटकर भवन का विधिवत शुभारम्भ किया। वहीं इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अपनी शुभकामनाएं देते हुए बीके हेमलता ने बताया कि किसी भी कार्य को सफल बनाने के लिए हमारे संकल्पों का सकारात्मक होना अवश्यक है तभी उसका परिणाम उत्तम होगा।

इस अवसर पर मौजूद प्रमोद अग्रवाल ने भवन के प्रति अपने उद्गार रखें और कहा कि अपने मूल स्वरुप में आकर ही हमारा तप पूरा होगा और वहीं फिर वास्तविक तपस्या कहलाई जाएगी।

इसके पश्चात् अतिथियों ने दीप जलाकर एवं केक कटिंग कर मौजूद लोगों को नए भवन की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *