Thu. Oct 24th, 2019

Jagdalpur, Chhattisgarh

जब हम किसी चीज को महत्व देते हैं तो उसके लिए समय निकालना मुश्किल नहीं है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अच्छे आहार से बड़ी कोई दवाई नहीं है। सात्विक आहार, नियमित व्यायाम अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। यह उक्त विचार रखे मुख्य वक्ता एवं मुम्बई से आये हेल्थ ट्रेनर एवं चिकित्सक डॉ. दिलीप नलगे ने जब वो छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में ‘करलो स्वास्थ्य अपनी मुट्ठी में‘ कार्यक्रम के तहत ‘स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि की चाबी‘ विषय पर पांच दिवसीय शिविर को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता एवं मुम्बई से आये हेल्थ ट्रेनर एवं चिकित्सक डॉ. दिलीप नलगे, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याशरण तिवारी, रोटरी क्लब के अध्यक्ष चामड़िया, आर्ट ऑफ लिविंग के टीचर एवं युवा प्रभाग के अध्यक्ष अमीन तथा स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके मंजूषा की विशेष उपस्थिति में दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

आगे बीके डॉ. दिलीप नलगे ने दिव्य ज्योति विद्यालय, बालविहार विद्यालय, मेडिकल कॉलेज और महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों को सम्पूर्ण स्वास्थ्य की परिभाषा देते हुए शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और आध्यात्मिक चारों ही बातों में स्वस्थ रहकर तनाव मुक्त, चिन्ता मुक्त जीवन शैली को अपनाना अत्यंत आवश्यक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *