Wed. Oct 16th, 2019

इंदौर में अल्मा नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड व वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स, लंदन के द्वारा.. देश की शैक्षणिक, सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक विकास में संस्थागत व व्यक्तिगत योगदान देने वाले 28 राज्यों की 200 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इस सम्मान के उत्कृष्ठ समाज सेवा के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्था में महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष को भी अवार्ड के लिए चूना गया था.. उनकि अनुपस्थिति में इंदौर ज़ोन की मुख्य क्षेत्रिय समन्वयक बीके हेमलता ने उनकी जगह यह सम्मान प्राप्त किया।
सम्मान समारोह में वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स, लंदन के माध्यम से विश्वस्तर पर रिकार्ड बनाने एवं शामिल किए जाने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए, इसी कड़ी में आंध्रप्रदेश पुट्टपर्ति की प्रभारी बीके लक्ष्मी एवं बीके गोपी को पुट्टुपर्ति में शिवलिंग के आकार का बिगेस्ट म्यूज़ियम बनाने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। इस समारोह में चेम्बर ऑफ़ इंडस्ट्री, फेडरेशन ऑफ़ नेपाल की प्रेज़िडेन्ट भवानी राणा, वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स लंदन के अध्यक्ष डॉ. दिवाकर सुकुल, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, विधायक संजय शुक्ला, वरिष्ठ शिक्षाविद् राजीव शर्मा के द्वारा यह अवार्ड प्रदान किया गया।
इस अवसर पर मौजूद ए.बी.पी. न्यूज़ चैनल के सिरीयल सनसनी के एंकर. श्रीवर्धन त्रिवेदी समेत अन्य कई नामचीन हस्तियों से बीके हेमलता, बीके अनिता एवं बीके उषा ने मुलाकात कर उन्हें ईश्वरीय सौगात भेंट की साथ ही साथ मुख्यालय माउण्ट आबू आने का निमंत्रण दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *