Mon. Nov 23rd, 2020

Gwalior, Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मेरा भारत स्वर्णिम भारत- अखिल भारतीय प्रदर्शनी बस अभियान के अन्तर्गत लश्कर, ग्वालियर सिटी तथा डी.डी. नगर सेवाकेन्द्रों द्वारा कई स्थानों में कार्यक्रम सम्पन्न हुए। लश्कर सेवाकेन्द्र के द्वारा ग्वालियर शहर में दी रेडीएन्ट स्कूल, जी.डी. गोयनका स्कूल, ग्वालियर ग्लोरी स्कूल, रामश्री स्कूल, प्रतीक इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी समेत अन्य कई स्थानों में भी कार्यक्रम सम्पन्न हुए। जहां युवाओं को जीवन में नैतिक मूल्यों की उपयोगिता, स्वच्छता, नशामुक्ति, पर्यावरण संरक्षण, सकारात्मकता, तनाव प्रबंधन, समय प्रबंधन आदि विषयों के तहत प्रेरित किया गया।
ग्वालियर सिटी में राजमाता विजयाराजे कृषि महाविद्यालय में नैतिक शिक्षा एवं तनाव प्रबंधन विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें युवा प्रभाग की उपाध्यक्षा बीके चन्द्रिका ने युवाओं एवं प्रोफेसर्स को सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के अंत में डीन जे.पी. दीक्षित ने इस आयोजन के लिए ब्रह्माकुमारीज़ की बहनों का आभार माना, इस अवसर पर स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके चेतना समेत अन्य वरिष्ठ बीके बहनें भी मौजूद रही।
डीडी नगर सेवाकेन्द्र द्वारा एमिटी यूनिवर्सिटी में सकारात्मक चिंतन को लेकर चर्चा की गई, जहां अभियान के सदस्यों ने विद्यार्थियों को अपनी सोच को श्रेष्ठ बनाने के लिए मार्गदर्शित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *