Mon. Oct 26th, 2020

छ.ग. के दुर्ग में अलविदा डायबिटीज़ शिविर का त्रिदिवसीय आयोजन आनन्द सरोवर में किया गया, जिसमें माउण्ट आबू से आए मधुमेह रोग विशेषज्ञ बीके डॉ. श्रीमंत साहू ने हैल्दी लाइफ के टिप्स दिए, उसके साथ ही साथ प्रजे़न्टेशन के माध्यम से तनावमुक्त जीवन एवं स्वस्थ आहार की आदतों के बारे में समझाया। डॉ. श्रीमंत ने इस दौरान सभी से अपील की कि एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव अवश्य लाए, और मधुमेह से अपना बचाव करें।
इस कार्यक्रम का शुभारम्भ दुर्ग मिलिट्री बेस में स्पेशल टास्क फोर्सिस के डी.एस.पी. केसरी नंदन नायक, राजस्थान में हिन्दुस्तान ज़िन्क लिमिटेड के पूर्व डी.जी.एम ए.आर. रमन, बीके डॉ. श्रीमंत, स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके रीटा द्वारा किया गया, इस दौरान डॉ. श्रीमंत ने सभी को म्यूज़िकल एक्सरसाइज़ कराकर फिट रहने के टरीके बताए।
इसी क्रम में दूसरा कार्यक्रम चिकित्सकों के लिए आयोजित किया गया, जिसका विषय रहा नैदानिक अभ्यास में ध्यान और आध्यात्मिकता की भूमिका। कार्यक्रम में ज़िला अस्पताल से पूर्व सिविल सर्जन डॉ. रेखा गुप्ता, छ.ग. स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एच.आर. डीन डॉ. साकेत रंजन विशेष तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर राजयोग शिक्षिका बीके रुपाली ने संस्था का परिचय दिया, जिसके पश्चात् बीके डॉ. श्रीमंत ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *