Tue. Oct 27th, 2020

Distributors of Patanjali Ayurveda learned Raja Yoga

छत्तीसगढ़ के पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए कार्यक्रम का आयोजन भिलाई के राजयोग भवन में किया गया जिसमें योग गुरू स्वामी बाबा रामदेव समेत छत्तीसगढ़ के पतंजलि के सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स और पदाधिकारी उपस्थित थे सेवाकेंद्र प्रभारी बीके आशा, बीके गीता और बिलासपुर के टिकरापारा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके मंजू ने भव्य स्वागत किया।

आज संसार में प्रत्येक स्तर पर उथल पुथल चल रही जिसका आधार मानव मन में चल रहें नकारात्मक और अपवित्र विचार हैं, ऐसी परिस्थिति में समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए कुछ ऐसे मनुष्यों की आवश्यकता हैं जिनके जीवन में सच्चाई, सफाई, ईमानदारी और पवित्रता जैसे दिव्य गुणों की धारणा हो जो अपने तप बल से समाज में चल रही उथल पुथल को समाप्त कर विश्व में शांति, प्रेम सदभावना की स्थापना कर सके ऐसे श्रेष्ठ पुरूषों में से एक हैं, स्वामी बाबा रामदेव जिनके योगी जीवन से हमें प्रेरणा लेते हुए अपने जीवन में सच्चाई, सफाई, ईमानदारी जैसे गुणों की धारणा करनी चाहिए ये उक्त विचार इंदौर जोन की निदेशिका बीके कमला के हैं जो उन्होने कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।

साथ ही बीके कमला ने दिव्य गुणों से अपने जीवन को संवारने के लिए सर्व गुणों सर्व शक्तियों के दाता निराकार परमात्मा शिव में राजयोग द्वारा शक्तियां लेने का आहवान भी किया।

इस दौरान बाबा रामदेव ने भी अपने आर्शीवचन में बताया कि ब्रह्माकुमारीज़ से मेरा पुराना सबंध हैं और यह संस्था लोगो को भोग से योग की ओर अधर्म से धर्म की ओर ले जाने के साथ आत्मा को उसके मूल पिता से जोडने का जो महान कार्य कर रही हैं वह सराहनीय है।

अंत में बीके बहनों ने बाबा रामदेव को स्नेह पवित्रता का प्रतिक रक्षासूत्र बांधते हुए यह वायदा लिया कि जब भी आपका छत्तीसगढ़ आना हो तो हम बीके बहनों के पास जरूर आयें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *