Tue. Feb 19th, 2019

Chhattisgarh

जिस तेजी के साथ भारत में मधुमेह रोग फैल रहा है उससे ऐसा लगता है कि भारत मधुमेह की राजधानी बनता जा रहा है ऐसा कहना था माउंट आबू से आए मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ. वत्सलन नायर का जो उन्होंने छत्तीसगढ़ में धमतरी सेवाकेंद्र पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। मधुर मधुमेह विषय पर संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि इस बीमारी में दवाईयां लेने के बाद भी लोगों को आराम नहीं मिल पा रहा है तो कहीं न कहीं हमें अपनी जीवनशैली में बदलाव लाने की जरूरत है।

इसके साथ ही पूर्व विधायक हर्शद मेहता ने कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी में चिंता और तनाव व खानपान बिगड़ने से ही आज के समय में बीमारियां बढ़ती जा रही हैं वहीं डॉ. वीरेंदर नंदा ने भी अपने विचार रखे।

अंत में सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सरिता ने अपनी शुभकामनाएं दी कि स्वस्थ जीवनशैली व राजयोग से शरीर व मन को स्वस्थ बनाएं अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ये कहा कि जब हम स्वाद पर जाते हैं तो हमारा स्वास्थ्य बिगड़ता है इसलिए स्वाद के बजाए स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

कार्यक्रम में उपस्थित इएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. उत्तम कुमार कौशिक, आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. के एल चंद्राकर भी मौजूद रहे जिन्हें बीके सरिता ने ईश्वरीय सौगात भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *