Fri. Oct 23rd, 2020

Bhopal, MP.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, जहां पहली बार दादी जानकी के आगमन पर भव्य रुप से उनका स्वागत हुआ, नीलबड़ स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के नवनिर्मित सुख-शांति भवन के उद्घाटन समारोह में संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी समेत मुख्यालय माउण्ट आबू से सैकड़ों सदस्य मुख्य रुप से शामिल हुए। पुसिल बैंड की धुन और पुष्पवर्षा के बीच श्विध्वजारोहण कर दादी ने भवन को लोकसेवा, जनकल्याण और जनहित के लिए समर्पित कर दिया।

इस मौके को खास बनाने के लिए त्रिदिवसीय आध्यात्मिक सत्संग महोत्सव का आयोजन हुआ, जिसमें दादी जी ने अपने आशीर्वचनों की वर्षा करते हुए कहा कि परमात्मा सब कार्य स्वयं करते है और कहते है कि तुम सिर्फ मुझे याद करो करनकरावनहार तो बाबा है।

समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में आई.जी. लॉ एंड ऑर्डर जयदीप प्रसाद, शहरकाजी सैयद मुस्तक, आयुष विभाग की पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी शिखा दुबे, भोपाल ज़ोन की निदेशिका बीके अवधेश, सुख शांति भवन की निदेशिका बीके नीता, चण्डीगढ़ से आए वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके अनिता समेत शहर के कई गणमान्य व्यक्ति एवं संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। वहीं आगे सभी ने इस खुशी के मौके पर अपने दिल के उद्गार व्यक्त किए।

समारोह में चार चांद लगाने के लिए बड़ी संख्या में कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी गई, जिनमें आर.डी मेमोरियल कॉलेज द्वारा नमो.. नमो गीत की धुन पर नौ देवियों का प्रदर्शन देखने लायक था वहीं आकृति एण्ड ग्रुप के सदस्यों ने गली में आज चांद निकला गीत पर दादी के सम्मान में नृत्य की प्रस्तुति दी, तो अन्य बच्चों ने भी कई गीतों की धुन पर अपनी ज़ोरदार प्रस्तुतियां से समा बांध दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *