Thu. Oct 22nd, 2020

झीलों की नगरी भोपाल में पहली बार स्वर्णिम भारत निर्माण में मीडिया की भूमिका पर सम्मेलन कई मायनों में यादगार छोड़ गया। एक श्रेष्ठ समाज के निर्माण में मीडिया का उत्तर दायत्वि पर विचार विमर्श ने एक पत्रकारों में एक लेकिन वही दूसरी ओर प्रिंट मीडिया का अपना ही महत्व है। मीडियाकर्मियों को सकारात्मक पत्रकारिता की ओर प्रेरित करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आयोजन हुआ, स्वर्णिम भारत के निर्माण में मीडिया के योगदान विषय पर यह कार्यक्रम अरेरा हिल्स स्थित इग्नु ऑडिटोरियम में किया गया।
इस अवसर पर देशभर से मीडिया जगत की नामचीन हस्तियों में मध्यप्रदेश शासन के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा, स्वदेश समाचार प्रमुख एवं वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया, न्यू़ 18 मध्यप्रदेश प्रमुख प्रवीण दुबे, राज़ी खुशी के सम्पादक प्रो. कमल दीक्षित समेत अन्य कई वरिष्ठ पत्रकार एवं भोपाल में संस्थान की निदेशिका बीके अवधेश, मीडिया प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके सुशांत, ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पीआरओ, गॉडलीवुड स्टूडियो के न्यूज़ विभाग के हेड बीके कोमल, गुलमोहर कॉलोनी सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके रीना ने दीप प्रज्वलन कर सम्मेलन की शुरुआत की।
इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ पत्रकारों ने समाज हित के कार्य में मीडिया कैसे अपनी अहम भूमिका निभा सकती है इस पर अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *