Sun. Oct 20th, 2019

Bhilai, Chhattisgarh

अखिल भारतीय बस प्रदर्शनी ‘मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का इस्पात नगर भिलाई पहुंचने पर ब्रह्माकुमारीज़ के पीस ऑडिटोरियम में ‘युवा शक्ति बने-नए भारत की शक्ति विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन महिला एवं बाल विकास विभाग के संचालक आई.ए.एस राजेश सिंह राणा, प्राचार्या रक्षा सिंग, अजय पाण्डे, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके आशा, युवा प्रभाग की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं अखिल भारतीय बस प्रदर्शनी की संयोजिका बीके कृति, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके प्राची, अभियान के सदस्य बीके कमल समेत अन्य विशिष्ट अतिथियों ने दीप जलाकर किया।

इस अवसर पर विशेष सभी युवाओं को प्रारम्भ में आई.एम पीसफुल, आई.एम पॉज़िटिव एवं आई.एम पॉवरफूल के स्टीकर लगाए गए। युवाओं को सम्बोधित करते हुए बीके प्राची ने युवा शक्ति का महत्व बताया, वहीं कार्यक्रम का उद्देश्य और लक्ष्य बताते हुए अहमदाबाद से आई अभियान की सदस्या बीके रश्मि ने कहा कि आतंरिक, बाह्य स्वच्छता और राजयोग मेडिटेशन से ही स्वर्णिम भारत का निर्माण होगा।

कार्यक्रम के दौरान युवाओं के प्रश्नों को सुन्दर टॉक शो के माध्यम से समाधान दिया गया। जिसमें बीके प्राची ने बीके कृति से मन से नकारात्मक विचारों को समाप्त करने की विधि पूछी, वहीं बीके कमल एक गतिविधि के माध्यम से युवाओं को बाहरी व्यक्तित्व के बजाए आन्तरिक व्यक्तित्व को निखारने की कला सिखाई।

इस कार्यक्रम के अन्त में डॉ. श्रद्धा ने राजयोग मेडिटेशन द्वारा जीवन में आए परिवर्तनों को सभी के साथ साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *