Sat. Oct 24th, 2020

‘Anand Sargam’ Cultural Activity in Indore

इंदौर के दिव्य जीवन कन्या छात्रावास की कुमारियों ने बॉस्केटबॉल स्टेडियम में आनंद सरगम नामक सांस्कृतिक संध्या में अपनी शानदार और बेमिसाल प्रस्तुतियों से समा को बांधे रखा। इंदौर का शक्ति निकेतन छात्रावास अपनी बेहतरीन कला और अनुशासन के लिए जाना जाता है। वहां पर रहने वाली 150 कुमारियां भौतिक के साथ साथ आध्यात्मिक शिक्षा लेती हैं और सभी कलाओं व गुणों से खुद को सजाती संवारती हैं। इन होवनहार कन्याओं के अभिभावक दिसंबर में पैरेंट्स डे पर उनसे मिलने आते हैं। जिनके स्वागत व सम्मान में कुमारियां एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देती हैं। और सभी प्रकार की कलाओं का बखूबी प्रदर्शन करती हैं। हर बार की तरह इस बार भी बॉस्केट बॉल स्टेडियम में छात्र छात्राओं ने जोश का सफर, गुलशन की बहार, ताण्डव नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी जिसे देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए।
इस शानदार कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ नरेंद्र धाकड़ समेत इंदौर के कई प्रतिष्ठित लोग भी आए थे। वहीं संस्था के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, युवा प्रभाग की राष्ट्रीय संयोजिका बीके चंद्रिका, इंदौर ज़ोन की क्षेत्रीय निदेशिका बीके कमला, मुख्य क्षेत्रीय संयोजिका बीके हेमलता, छात्रावास की संचालिका बीके करूणा, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा, भिलाई सेवाकेंद्र प्रभारी बीके आशा समेत कई वरिष्ठ बहनें शामिल थीं।
इस दौरान 2018 के कैलेंण्डर का भी विमोचन सभी वरिष्ठ बीके सदस्यों के माध्यम से किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके नीला ने ओह माइंड विषय पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *